Google Adwords Kya Hai , Ye Blog Ya Website Ke Liye Kyu Jaruri Hota Hai Important Guide

Adwords Google की काफी अच्छी Service है जो Google Search Engine में हमारी Website के Ads Show करती है . अगर कोई अपनी Website को Google पर Share करना चाहे तो मै तो यह ही कहूँगा की वो Google Adwords की Service का Use करे .

Google Adwords

Website को एडवर्ड से जोड़ने के बाद जब भी कोई आपकी Website से Related Information Search करता है तो Google Right Side में आपकी Website के Ads दिखाता है So आइये जानते है Adwords के बारे में .

Google Adwords क्या है ?

Google की यह Service हमारी Website के Ads को सही लोगो तक पहुचाने का काम करती है . यानि जब भी कोई आपकी Website से Releted Information Search करता है तो Adwords Google के Right Side में आपकी Website के Ads दिखाती है .

इसका सीधा सा Benefit है की अपनी Website की Traffic बढाने में गूगल एडवर्ड आपकी Help करता है . तो आप अब समझ ही गये होंगे की अद्वोर्ड्स आपकी Website के Ads Google Search Engine के Right Side में दिखाने का काम करती है .

Blog या Website के लिए Google Adwords क्यों जरुरी है ?

अगर आप अपनी Website पर Traffic बढ़ाना चाहते है और अपनी Website का Promotion करना चाहते हो तो गूगल एडवर्ड उसके लिए बहुत अच्छा है मै आपको यह ही राय दूंगा की आप एडवर्ड का Use करे .

Because Google Adwords Website की Traffic बढाने के Better तरीको में से एक है . ये आपकी Website के Ads Releted Website पर Show करेगा जिससे आपको और अधिक Traffic मिलेगा . मै आपको समझा पा रहा हु या नही But अब आप समझ ही रहे होंगे की मै क्या कहना चा रहा हु .

Google Adwords Service कैसे काम करती है ?

गूगल एडवर्ड से Website को जोड़ने के बाद जब कोई Visitors आपकी Website से Releted Information Google पर Search करता है तो Google के Right Side में एडवर्ड में आपकी Website के Ads Show करता है . ऊपर Photo में आप अडवर्ड्स  के Ads देख सकते है .

Google Adwords

अगर आप Adsense का Use करते है तो गूगल एडवर्ड आपके किसी काम का नही है .  Because ख़रीदे हुए Visitors Adsense Allow नही करता है . इसलिए आप Google Adsense की Safty के लिए Blog की Traffic बढ़ाने हेतु Free Way ही अपनाये .

I Hope की आपको Google Adwords वाली पोस्ट अच्छी लगी होगी , अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने Friends के साथ Social Media पर Share करे और निचे Comment Box में जरुर बताये .Thank You

***

Sharing Is Sexy
आपको यह Content कैसा लगा?

3 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.