Bitcoin क्या है ! Free Bitcoins Earn करने के तरीके कौनसे है ! Earn BTC Free यह है वेबसाइट लिस्ट.

India Trend की अगर बात की जाए तो कुछ समय पहले Bitcoin जबरदस्त ट्रेंड टॉपिक था. एसा नही है की आज Bitcoins बहुत Popular नही है, कहने का मतलब है बहुत सारे लोगो को अभी Digital Coins की जानकारी हो चुकी है जिसके चलते अभी यह भी पुराना हो चूका है. भारत मे सबसे ज्यादा अगर देखा जाए तो किसी भी चीज को फ्री मे कैसे कमाए यही देखा जाता है.
Free Bitcoin Earn Kaise Kare ! Free Bitcoins Kamane Ke Tarike In Hindi

Bitcoin Investment मे लोगो का बढ़ता विश्वास इस बात का सबूत है की Bitcoins कितना आगे बढ़ चूका है. कदम-कदम पर लोग इसी बारे मे सोचते है आखिर बिटकॉइन क्या है? BTC Official Website से Free Me Bitcoins Kaise Kamaye? लेकिन हमेशा अपने bitcoin stock पर नजर बनाये रखे और उसे सुरक्षित रखे.

बिटकोइन भी एक Virtual Coins होते है जो सिर्फ एक लॉग इन के माध्यम से जमा और बेचे जाते है. अधिकांश लोग इसका इस्तेमाल काफी ज्यादा करने लगे है और बहुत बड़ा निवेश भी Bitcoins मे हो चूका है. अगर आपको पता ना हो तो जान लीजिये Satoshi बिटकॉइन का Sub Unit होता है जो हाल ही मे 10 करोड़ के बराबर 1 Bitcoin होता है. अभी सिर्फ एक Bitcoin Value लगभग 7,00,000 INR के बराबर है.

> जरुर पढ़े – Free Mobile Recharge In Hindi.

Bitcoins Frequently Asked Questions.

  • Bitcoin Kya Hai और बिटकोइन कैसे काम करता है?

बिटकोइन भी एक Virtual Cryptocurrency ही है जिसे ना छुवा जा सकता है और ना ही देखा जा सकता है. Bitcoins पहली Decentralized पीयर-टू-पीयर मुद्रा है जिसे किसी भी मध्यस्थ या एजेंसी के बिना अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा नियंत्रित और संचालित किया जाता है.

बिटकॉइन का आविष्कार Software Developer द्वारा किया गया है जिसे Satoshi Nakamoto के रूप में जाना जाता है और बिटकॉइन की मदद से आप तुरंत दुनिया जल्द से जल्द और Less Transaction Fees के साथ पैसे स्थानांतरित कर सकते हैं.

Digital Currency Bitcoin का इस्तेमाल किसी भी परेशानी के बिना Online Products और Services Buy करने के लिए भी किया जा सकता है तथा आपको बिटकॉइन की मदद से Payment Send And Receive करने के लिए बस Bitcoins Wallet की आवश्यकता पढ़ती है. Bitcoin Network Blockchain द्वारा Operate किया जाता है जो आपको अपने सभी Digital Translations Record रखने में मदद करता है.

यदि आप इस Digital Currency को चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Bitcoin Account Create करना होगा और उसके बाद ही आपको एक Bit Coin Address मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप अन्य ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं साथ-साथ अन्य लोगों को Bitcoins Payment Send भी कर सकते हैं.

  • आपको Bitcoins क्यों चुनना चाहिए?
  • Decentralized Currency.

बिटकॉइन नेटवर्क किसी भी सरकार या संगठन द्वारा नियंत्रित नहीं है, इसलिए इसका मतलब है कि कोई भी आपकी अनुमति के बिना आपके BTC को पकड़ कर Hold पर नही रख सकता और आप दुनिया में किसी को भी अपना Bitcoins Send करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं.

  • Easy To Use.

परंपरागत बैंकों में Bank Account Open करने की तुलना में बिटकॉइन वॉलेट बनाना बहुत आसान है. आपको बस कुछ बुनियादी जानकारी भरनी होगी और आपका Bitcoin Wallet Online Ready हो जायेगा. और हा इस प्रक्रिया में महज 10 मिनट से भी कम का समय लगता है.

  • Transparent & Anonymous.

आप अपने Personal Details को दिखाए बिना एक दिन में Hundreds of Bitcoin Transactions कर सकते हैं क्योंकि Bitcoins पते कभी भी आपके नाम, ई-मेल पता या किसी भी अन्य व्यक्तिगत जानकारी से जुड़े नहीं होते हैं.

  • Less Transaction Fees.

International Transfers के लिए बैंकों को 10 डॉलर तक का लेनदेन शुल्क लग सकता है, लेकिन Bitcoin की मदद से आप दुनिया में कहीं भी 1 डॉलर से कम की फीस के साथ भुगतान भेज सकते हैं.

  • Fast & Non-Reversible Payments.

बिटकॉइन लेनदेन तेज और गैर-परिवर्तनीय होते हैं जब तक कि Bitcoins Receive करने वाले व्यक्ति को वापस नहीं किया जाएगा. Bitcoin Transactions Fastest और Non-Reversible होते है जब तक कि बिटकॉइन प्राप्त करने वाले व्यक्ति को वापस नहीं किया जाएगा.

  • Fastest Growing Currency.

Bitcoins यह Fastest Growing Currency है. जैसे कि अमरीकी डालर, पाउंड इत्यादि जैसी अन्य मुद्राओं की तुलना में. हाल ही में, एक बिटकोइन 2700 डॉलर के लिए कारोबार किया जाता है और यह एक Short Period में 700 डॉलर से बढ़कर 2700 डॉलर हो गया है.

  • Bitcoin Se Kaise Paise Kamaye In Hindi.

बिटकॉइन से पैसे कमाने के लिए आपको पहले BTC Earn करने होंगे और Bitcoins कमाने के लिए कई तरीके है जैसे ऑनलाइन गेम खेलकर, कैप्चा कोड सोल्व करके आदि.

Bitcoin Account Kaise Banaye? 

कोई भी वॉलेट वह जगह होती है जहां आप BTC भेजते हैं, स्टोर करते हैं और अपने बिटकॉइन प्राप्त करते हैं. मुख्य रूप से Bitcoin Wallets के दो प्रकार के होते हैं जो निचे दिए गए है.

  • Software Wallet.
  • Web Wallet.

सॉफ़्टवेयर वॉलेट वह होता है जिसे आपने अपने Computer या Android Phone पर Install किया जाता है. वेब वॉलेट वह होता है जो Bitcoin Wallet Provider की सहायता से बनाया गया है. वास्तव में, ज्यादातर उपयोगकर्ता Web Wallets का उपयोग करते हैं क्योंकि Software Wallets की तुलना में Web Wallet Manage करना आसान है.

तो चलिए आज मैं आपको सेकेंड में वेब वॉलेट बनाने के स्टेप्स सिखाऊंगा. आइए Bitcoins जमा या बेचने वाले वेब वॉलेट बनाने के के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

  • Choosing a Best Bitcoins Wallet Provider.

सबसे महत्वपूर्ण कदम Best Bitcoin Wallet Provider चुनना है क्योंकि बहुत सारे वेब वॉलेट्स हैं जो Safe और Secure होने का दावा करते हैं. कुछ Popular Wallets हैसे जैसे Blockchain, Coinbase, and Xapo हैं. अन्य Bitcoin Online Wallet की तुलना में Blockchain Web Wallet सर्वश्रेष्ठ वॉलेट है. तो इस गाइड में, मैं आपको ब्लॉकचेन वॉलेट बनाने की प्रक्रिया दिखाऊंगा.

  • Creating a Web Wallet.

अब यहां मुख्य भाग आता है जहां आप Bitcoins Store करने के लिए ऑनलाइन वॉलेट कैसे बनाएं सीखेंगे. वेब वॉलेट बनाने के Steps जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

  • सबसे पहले Blockchain Wallet Provider Website पर विजिट करे.
  • उसके बाद आपको ब्लॉकचेन वॉलेट प्रदाता वेबसाइट पर आपको रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा और फिर आपको Get A Free Wallet पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आपको दूसरे पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आपको नीचे दी गई इमेज में दिखाए गए अनुसार अपना ई-मेल पता और पासवर्ड भरना होगा.Free Bitcoin Earn Kaise Kare Bitcoins Kaise Kamaye
  • सभी जरुरी जानकारी भरने पर आपके अपने ई-मेल में ब्लॉकचेन से एक सत्यापन लिंक प्राप्त होगा जिसे अपने खाते को Verified करने के लिए आपको केवल Verification Link पर क्लिक करना होगा.
  • अब आपने अपना BTC Wallet Create कर लिया है अब आपको बस अपना Bitcoin Address उस व्यक्ति के साथ साझा करना है जो आपको भुगतान करना चाहता है.

> जरुर पढ़े – Free Me Mobile Recharge पाए.

Online BTC Earning Start कैसे करें? Free Bitcoins Kaise Earn Kare?

बिटकॉइन ऑनलाइन कमाने के कई तरीके हैं लेकिन उनमें से कुछ समय-योग्य नहीं हैं और Beginners लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं. इसलिए मैंने Bitcoins ऑनलाइन अर्जित करने के कुछ बेहतरीन तरीकों की एक सूची भी शुरुआती यूजर्स के लिए बनाई है. Free Bitcoin Kamane Ke Tarike यहां दिए निचे दिए गए हैं: –

  • Bitcoins Faucets.

Bitcoin Faucets मुफ्त में बिटकॉइन ऑनलाइन अर्जित करने के लिए एक शानदार तरीका है और यह Beginners के लिए भी उपयुक्त है. फ़ॉक्स एक स्थान हैं जहां आपको एक Servey पूरा करने, एक Capcha भरना आदि के रूप में एक छोटा सा कार्य पूरा करना होगा और कार्य पूरा होने के बाद Users को थोड़ी सी Bitcoins के साथ पुरस्कृत किया जाता है.

प्रत्येक Faucet के पास एक संशोधित समय होता है और मान लीजिए कि Faucet के पास 5 मिनट का पुनरीक्षण समय है, तो आप हर 5 मिनट में Faucet Page पर जाकर हर 5 मिनट में बिटकॉइन के छोटे हिस्से का दावा कर सकते हैं. अधिकांश फ़ॉक्स भी रेफ़रल कमीशन की उच्च दर का भुगतान करते हैं, 20% से 100% तक भिन्न होते हैं और यदि आप अपने दोस्तों को Refer करते हैं तो आप केवल अपने दोस्तों को संदर्भित करके बड़ी मात्रा में Free Bitcoins Earn कर सकते हैं.

प्रत्येक सेकेंड का दावा करने के लिए बहुत से फ़ॉक्स उपलब्ध हैं लेकिन मैंने कुछ बेहतरीन भुगतान करने वाले फ़ॉक्स की एक सूची बनाई है जिसका उपयोग आप Online Free Bitcoins Earn के लिए कर सकते हैं. तो यहां कुछ बेहतरीन faucets की सूची दी गयी है जिसे आपको अवश्य देखनी चाहिए.

  1. Aliens Faucet
  2. Bonus Bit-Coins
  3. Zebra Faucet
  4. Bitcoinker
  5. Wonderland Coin
  • Earn Free Bitcoins By Playing Games. 

ज्यादातर लोग खुद को मनोरंजन करते-करते Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye यही चाहते हैं. यह एक अविश्वसनीय सत्य है कि आप अपने पसंदीदा Fash Games Online खेलते समय btc free कमा सकते हैं. Bitcoins में आपको भुगतान करने वाले सभी गेम निःशुल्क और खेलने में आसान हैं.

बिना BTC Information प्राप्त किये कभी भी बिटकोइन इतनी आसानी से प्राप्त नही होगा. सबसे पहले पूरी Process को समझे उसके बाद ही Bitcoins कमाने के तरीके खोजे.

Bitcoin Se Kaise Paise Kamaye In Hindi.

सैकड़ों वेबसाइटें और ऐप्स हैं जो आपको ऑनलाइन गेम खेलने के लिए भुगतान करते हैं. कुछ वेबसाइटें आपको गेम खेलने के लिए भुगतान करती हैं और कुछ वेबसाइटें आपको स्तरों को पूरा करने के लिए भुगतान करती हैं. Best Free Bitcoin Earning Sites पर एक नज़र डालें जो आपको फ़्लैश गेम्स ऑनलाइन खेलने के लिए Pay करते हैं.BTC Bitcoins Free Kaise Kamaye ! Free Bitcoin Kamane Ke Tarike Hindi

ट्रेमर गेम्स हजारों फ़्लैश गेम्स ढूंढने और बिटकॉइन अर्जित करने के लिए सबसे अच्छा स्थान है. जब आप ट्रेमर गेम्स पर Game Play करते हैं तो आप कमाई करने वाले Tremor Coins Earn करना शुरू कर देंगे जिन्हें आप Bitcoin Exchange के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. पहले आप चाहे तो इन्ही वेबसाइट से Bitcoin Exchange Rate जान सकते है.

  • Cash Clamber.

कैश क्लैम्बर भी एक मंच है जहां आपको फ़्लैश गेम्स ऑनलाइन खेलने के लिए भुगतान किया जाता है. असल में, इस में आपको BTC Prizes Win करने के लिए आपको स्वयं को एक गेम बनाना होगा और उन्हें अपने दोस्तों के साथ खेलना है.

Takara पहला ऐप है जो अपने उपयोगकर्ताओं को अपने क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर जाकर Bitcoins Store करने के लिए भुगतान करता है. दुर्भाग्य से Takara App केवल iOS Devices के लिए ही उपलब्ध है और आशा कर सकते है की डेवलपर्स भविष्य में Android Version Lounch जल्द ही कर सके.

  • Game Faucet.

Game Faucet एक और BTC Earning Platform है जो ट्रेमर खेलों की तरह है जहां आपको विभिन्न फ़्लैश गेम्स ऑनलाइन खेलने के लिए भुगतान किया जाएगा. जैसे Pirates Adventure, Bubble Shooter और Puzzles Game की तरह कई गेम उपलब्ध हैं.

सतोशी क्विज़ एक छोटा Quiz Game  है जहां आपको दिलचस्प सवालों के जवाब देने के लिए भुगतान किया जाएगा तथा आसान और कठिन प्रश्नों के बीच जवाब देने के लिए केवल 1 मिनट का समय मिलेगा. यदि आप सही उत्तर का अनुमान लगाते हैं तो आपको कुछ Bitcoins के साथ पुरस्कृत किया जाएगा.

> जरुर पढ़े – Top 10 Self Care Tips जानिए हिंदी मे. Self Care के लिए १० टिप्स जरुर अपनाये.

Mine Your Own Bitcoins.

Bitcoin Mining ऑनलाइन बिटकॉइन कमाने का सबसे आसान और सबसे सुविधाजनक तरीका है. कई पेशेवर Mining के माध्यम से बड़ी मात्रा में Bitcoins कमा सकते हैं और आपके मन मे चल रहे Bitcoin Kaise Kamate Hai यह सवाल का आसान जवाब भी पा सकते है.

Bitcoin Free Me Kaise Kamaye In Hindi-Bitcoins Mining

असल में, Bitcoin Mining कंप्यूटर में कुछ गणितीय समस्याओं को हल करने की प्रक्रिया है और माइनिंग केवल उच्च अंत कंप्यूटरों में काम करता है चिंता न करें, अगर आपके पास उच्च अंत कंप्यूटर नहीं है क्योंकि आप खनन के लिए उपयोग करने के लिए किराए पर ले सकते हैं. माइनिंग तीन प्रकार के होते है जो निचे दिये गए है.

  • Hardware Mining.

हार्डवेयर माइनिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें आप Hardware Devices का उपयोग कर Bitcoin Mine करते हैं. असल में अब एक दिन मे मार्किट से Bitcoins Mining Software उपलब्ध है जिसे आप आसानी से अपने लिए एक खरीद सकते हैं.

  • Software Mining.

इसमें, आपको बस एक Mining Pool में शामिल होना होगा तथा अपने कंप्यूटर में एक Mining Software Download करना होगा और उसके बाद आपका Software Mining Pool से कनेक्ट करना होगा. सफल सत्यापन के बाद आपका कंप्यूटर आपके लिए Bitcoins Mine करना शुरू करेगा.

  • Cloud Mining.

क्लाउड माइनिंग एक प्रक्रिया है जिसमें आप साझा डेटासेंटर का उपयोग करके बिटकॉइन माइन करते हैं. इसमें, आपको Bitcoins को कम करने के लिए अपने हार्डवेयर को प्रबंधित करने की आवश्यकता नहीं है. ऐसी कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो Cloud Mine की पेशकश करती हैं लेकिन उनमें से कुछ घोटाले वाली हैं. क्लाउड माइनिंग प्लेटफॉर्म चुनते समय बेहद सावधान रहें.

Bitcoins & Altcoin Trading.

Bitcoins Trading आपके बिटकॉइन को ऑनलाइन बढ़ाने का एक और शानदार तरीका है. असल में, बिटकोइन ट्रेडिंग गणना के जोखिम के साथ जुआ के समान है, लेकिन यदि आप बिटकॉइन और अन्य Altcoin Trading में अच्छे हैं तो आप तुरंत कुछ गंभीर नकदी कर सकते हैं. इसके साथ जुड़े जोखिमों के उचित ज्ञान के बिना Business करने की कोशिश कभी न करें.

तो आगे व्यापार में उचित ज्ञान प्राप्त करें और बिटकॉइन में अपना पैसा निवेश करना शुरू करें, दिन मे कुछ मिनट खर्च करके पैसा कमाएं एक्सचेंजों के बहुत सारे ऑफर होते हैं जहां आप Bitcoin और अल्टोकोइन ख़रीदना और बेचना शुरू कर सकते हैं. आज व्यापार शुरू करने के लिए कुछ बेहतरीन वेबसाइटों की एक सूची हम निचे दे रहे है.

पोलोनिक्स एक यूएस-आधारित एक्सचेंज है जहां आप अधिकतम सुरक्षा और सुरक्षा के साथ Trading Bitcoin और Altocoin शुरू कर सकते हैं. यह मासिक 30 मिलियन विज़िट के साथ सबसे तेजी से बढ़ता हुआ विनिमय है. यह Mobile और Desktop दोनों के लिए सबसे अच्छा इंटरफ़ेस है. आप इस मंच पर किसी भी कठिनायी के बिना कुछ प्रमुख Altcoins Buy कर सकते हैं.

स्थानीय बिटकॉइन में, अलग देशों के लोग अपनी Local Currency को Bitcoins में बदल सकते हैं. स्थानीय बिटकॉइन पर यूजर Post Advertisement करते है जहांपर वे बिटकॉइन के बदले में भुगतान स्वीकार करने के लिए Exchange Rate और Payment methods बताते हैं. कभी भी Buy Bitcoin के लिए आपको सभी Advertisement Guidelines से सहमत होना होगा.

स्थानीय बिटकॉइन अन्य एक्सचेंज प्लेटफार्मों से थोड़ा अलग है क्योंकि यहां आप सीधे व्यक्ति के साथ बिज़नस करते हैं. यह प्रक्रिया को इतना सुविधाजनक बनाता है जो आपको तुरंत अपने बिटकॉइन दिलाते है. Local Bitcoin Platform सभी Payments Methods Support करता है, इसलिए आपको अपनी पसंदीदा भुगतान विधि के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.

  • Yobit.

योबिट सबसे अच्छा Altcoin Trading Platform है जहां आप अलग-अलग तरीको से अल्टोकोइन व्यापार कर सकते हैं. योबिट में, आप altcoin business करने के लिए हर घंटे कुछ मुफ्त आल्टकॉइन्स  का दावा कर सकते हैं और एक निवेश बॉक्स भी Avaialble होता है जहां आप अपने Yobit Account में दैनिक रुचि प्राप्त करने के लिए अपने पैसे का निवेश कर सकते हैं. तो इस Amazing Platform को Join के और Bitcoins Earn करना शुरू करदे.

> जरुर पढ़े – Cryptocurrency Investment में कभी ना करें ये 6 गलतियां.
> जरुर पढ़े – Marvel Avengers Infinity War In Hindi Full Movie Download.
> जरुर पढ़े – चेक करे अपना PF Balance Via Missed Call ! PF Account Balance कैसे चेक करे.

तो बस आज के लिए Free Bitcoin Kaise Earn Kare Hindi आर्टिकल मे इतना ही. मुझे आशा है Free Me Bitcoin Se Paise Kaise Nikale यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. इसी प्रकार Free Bitcoins Earn करते रहने के लिए हमारे Cryptocurrency के सभी आर्टिकल को सबसे पहले अपने ईमेल इनबॉक्स मे पाने के लिए ब्लॉग को Subscribe जरुर करे. अभी ज्वाइन करे TechnologHindi और Win Bitcoin Daily यहा पर.

***********

One thought on “Bitcoin क्या है ! Free Bitcoins Earn करने के तरीके कौनसे है ! Earn BTC Free यह है वेबसाइट लिस्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *