Welcome Readers आप सभी को पता है की फेसबुक क्या है? लेकिन फिर भी जो लोग पहली बार Social Media मे फेसबुक कम्युनिटी से जुड़ रहे है, जुड़ने वाले है उनके लिए यह नया है. आज मै आपको फेसबुक का अकाउंट बनाने के बारे में सिखाऊंगा. तो चलिए देखते है Facebook Account कैसे बनाये.Facebook Account Ki Jankari

फेसबुक का इस्तेमाल अब सिर्फ सोशल चैटिंग या फोटो शेयरिंग के लिए ही नही किया जाता बल्कि Facebook Massanger की मदत से आप इस सोशल मीडिया एप्लीकेशन की Video Calling सुविधा के द्वारा दुनियाभर मे किसी भी इंसान से, किसी भी जगह से जुड़ सकते है जहापर Internet Connection Available है. इतना ही नही आप एक से ज्यादा समूह के लोगो को Conference Call पर भी जोड़ सकते है.

> Read Also – फेसबुक फेनपेज कैसे बनाये?

Facebook Account Information In Hindi?

आज का जमाना Technology का जमाना माना जाता है ! आज के टाइम में टेक्नोलॉजी इतनी बढ़ गई है की लोग दिन भर Social Networking Sites पर लगे रहते है ! कोई Google से कुछ खोजता है , तो कोई Twitter, कोई Pintrest, या Tumblr जैसी वेबसाईट पर जुड़े रहते है !

उसी प्रकार सबसे ज्यादा फेमस Face book भी एक Social Networking Website है , जिसके माध्यम से हम लोगो से अपना सम्बन्ध स्थापित कर सकते है ! फेसबुक  पर अपने Photos Share कर सकते है, दोस्तों से Online Chat कर सकते है, फेसबुक पर अपना Facebook Business Page बनाकर लोगो तक उसके बारे में जानकारी तक साझा कर सकते है .

> Read Also – Gmail Account ( Email ) कैसे बनाये ? 
> Read Also – Google Blog Kaise Banaye ! फ्री ब्लॉग कैसे बनाये ?

Facebook Account Kaise Banaye?

1. सबसे पहले फेसबुक ऑफिसियल Website पर विजिट कीजिये.

Facebook kya hai


2. उसके बाद निचे वाले फोटो अनुसार पूरी जानकारी भरे और Create An Account पर क्लिक करे !

Facebook kya hai

3.  मै आपको Gmail Account द्वारा Facebook Account बनाकर दिखाऊंगा .  Gmail द्वारा Face book Account बनाने पर निचे वाले फोटो की तरह एक मेसेज दिखायेगा !आपको Connect To gmail पर क्लिक करना है !

facebook kya hai

4.  फिर निचे वाले फोटो की तरह एक न्यू विंडो खुलेगी ! उसमे अपने अकाउंट को लोग इन करना है !


5.  लोग इन होने पर आपको निचे वाले फोटो की तरह कन्फर्म करने को पूछेगा ! ok पर क्लिक करे !


facebook kya hai


अब आपका निचे वाले फोटो की तरह Facebook Account मिनटो बन जायेगा ! 
अब अपनी Facebook Profile Edit करनी होगी क्यों है ना आसान फेसबुक अकाउंट बनाना! अब आप अपने मित्रो से 24 घंटे बाते कर सकते है.

जरुरी बात हमने आपको सीधे आपके जीमेल खाते से Facebook Account बनाने की मेथड बताई है. अगर आप सीधे अपने पर्सनल जानकारी के माध्यम से नया खाता बनाना चाहते है तो वह भी आप कर सकते है.

> Read Also – New Twitter Account Kaise Banaye – Free Twitter Accounts. 

आशा करते है Facebook Kya Hai यह आपको पता चल गया होगा तथा Facebook Account कैसे बनाते है यह भी आपने सिख लिया होगा. अगर आपको हमारा यह फेसबुक के बारे मे आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे सोशल मीडिया मे जरुर शेयर करे. इसी प्रकार की सोशल मीडिया की जानकारी सबसे पहले आपके ईमेल इनबॉक्स पर पाने के लिए आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करे.

******************

Spread the love